15 interesting facts about best bollywood actress shridevi in hindi

hello friends welcome on gyandrashta.com . friends today we know about bollywood actress shridevi's life. today we know about sridevi age, sridevi family and more about her career. 

 bollywood actress shree devi death

shridevi-facts
shridevi

amazing facts about shridevi in hindi

Facts 1.  shree devi का जन्म 13 august 1963 को हुआ था. और उनके पिता तमिल व माता तेलगु थी. श्रीदेवी के पिता पेशे से वकील थे.

Facts 2.  श्रीदेवी ने मात्र 13 वर्ष की आयु में superstar रजनीकांत की सौतेली माँ का किरदार निभाया था.

Facts 3.  वो जब bollywood में आई तब उन्हें हिंदी भी बोलनी नहीं आती थी. शुरू की फिल्मों मे उनके सवांद को dubbing किया जाता था.  1986 में आई movie "आखिरी रास्ता" में रेखा ने उनके लिए dubbing की थी.  श्रीदेवी ने film "चांदनी"  में पहली बार अपने सवांद बोले थे.

 Facts 4.  श्रीदेवी की Best जोड़ी जीतेन्द्र के साथ थी. दोनों ने साथ में लगभग 16 movies की और उन मेंसे  11 movies super duper hits रही थी.

 Facts 5.  श्रीदेवी अपने जमाने की जानी मानी हीरोइन थी और उन्हें first female superstar का Tag भी मिला हुआ है.

Facts 6.  श्रीदेवी को "चालबाज"  movie में best actress film fair award से नवाजा गया था. इस movie के एक गीत "ना जाने कहाँ से आई " की शूटिंग 103 digree बुखार में की थी और यह गीत आज भी लोगों के जुबां पर चढ़ा हुआ है.

 Facts 7.  श्री देवी अपनी दो सुपर हिट्स films नगीना और चाँदनी में निर्माता की पहली पसंद नहीं थी. फिल्म नगीना जया प्रदा को और चांदनी रेखा को मिलने वाली थी लेकिन किसी कारण से उनकी जगह ये फिल्मे श्रीदेवी को मिल गई.

read also

श्रीमती प्रतिभा पाटिल से जुड़े 10 रोचक तथ्य
20 Amazing facts about Indira ghandhi in hindi
America के पूर्व president barack obama से जुड़े रोचक तथ्य


shridevi in hindi

  

Facts 8.  अनिल कपूर  की "बेटा" फिल्म के लिए भी श्रीदेवी पहली पसंद थी लेकिन श्री और अनिल कपूर की एक साथ कई मूवीज आया गयी थी इसलिए उनकी जगह माधुरी दीक्षित को लिया गया. और bollywood को मिल गई एक ओर खुबसूरत एक्ट्रेस.



Facts  9.  अब्बास मस्तान की फिल्म बाजीगर के लिए पहले श्रीदेवी की बात हुई थी लेकिन निर्माता को लगा यदि शाहरुख श्री देवी की हत्या करेगा तो श्री की लम्बी followers line शाहरुख़ को विलेन समझ लेगी. इसलिए उनकी जगह शिल्पा सेठी को लिया गया और bollywood को  मिल गई एक ओर अफिनेत्री .

Facts 10.  श्रीदेवी उन चंद एक्ट्रेस मेसे है जिन्होंने बाप और बेटे की मूवीज में काम किया है. उन्होंने धर्मेन्द्र के साथ छ: और सनी देओल के साथ दो फिल्मों में काम किया था.

shridevi-family-photos
shridevi family


Facts 11.  श्रीदेवी ने बहुत ही जल्दबाजी में 1996 में बॉबी कपूर के साथ शादी कर ली और उनकी दो बेटियां है- खुशी और जानवी.

read also
 
मणिबेन पटेल की जीवनी | maniben patel biography in hindi
विजय लक्ष्मी पंडित की जीवनी | vijay laksmi pandit biography in hindi


Facts 12.  उन्होंने अपनी बेटिओं के नाम अपने पति की फिल्मो से रखे थे.


Facts 13.  ऐसा माना जाता है कि श्री देवी का मिथुन चक्रवर्ती के साथ भी affair था और बाद में श्री ने बॉबी कपूर से शादी की थी.

Facts 14. श्रीदेवी को भारत सरकार ने 2013 में  पद्मश्री से नवाजा था.  

Facts 15.  24 February 2018, Dubai, United Arab Emirates में श्रीदेवी की मौत हो गई है.

दोस्तों आपको amazing facts about shree devi in hindi कैसी लगी? आप अपने विचार कमेंट्स बॉक्स में जरुर रखे और post पसंद आये तो अपने दोस्तों के साथ जरुर शेयर करे. 

विरम सिंह
विरम सिंह

He is a educational blogger and share useful content in hindi on this blog regularly. if you like this blog then share with your friends.

No comments:

Post a Comment